Will Your Android Smartphone Support Jio And Airtel 5G Service Know With This Simple Trick


5G Service: Reliance Jio की 5G सर्विस दिवाली तक दिल्ली में लॉन्च कर दी जाएगी. देशवासी तेज इंटरनेट स्पीड, बेहतर नेटवर्क, अधिक स्टेबल कनेक्शन, अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन 4K वीडियो देखने और एक्सेस करने में सक्षम होंगे. कई स्मार्टफोन कंपनियों ने पहले ही 5G को सपोर्ट करने वाले फोन पेश करना शुरू कर दिए है. Nokia, Oppo, Xiaomi, Samsung और अन्य प्रमुख कंपनियों ने बाजार में 5G सपोर्ट वाले फोन बेचना शुरू कर दिए है. वर्तमान में, भारत में Samsung Galaxy Z Fold 4 5G, Samsung Galaxy S22, S22+ और S22 Ultra, iPhone 13 Pro Max आदि जैसे 5G फोन उपलब्ध हैं.

आगर आपको अपने मौजूदा फोन से बेहद लगाव हैं. आप इसे बदलना नहीं चाहते हैं, लेकिन इसके साथ ही, आप 5G सेवा से चूकना भी नहीं चाहते हैं, तो यह जांच सकते हैं कि आपका स्मार्टफोन 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है या नहीं. यहां हम आपको यह जांचने का बेहद आसान तरीका बताने जा रहे हैं. यह चेक करने के लिए आप अपने Android फोन पर इन सिंपल स्टेप्स को फॉलो करें.

इन स्टेप्स को फॉलो करके पता करें कि आपका फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है या नहीं.

  • स्टेप 1: सबसे पहले, अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन की सेटिंग में  जाएं.
  • स्टेप 2: यहां, ‘वाई-फाई और नेटवर्क’ ऑप्शन्स में जाएं. कुछ फोन में यह ‘नेटवर्क और इंटरनेट’ या सिर्फ ‘नेटवर्क’ के नाम से हो सकता है.
  • स्टेप 3: इसके बाद, ‘सिम’ या ‘सिम और नेटवर्क’ ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • स्टेप 4: पेज को नीचे स्क्रॉल करें और फिर ‘प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप’ ऑप्शन पर क्लिक कर दें.
  • स्टेप 5: अगर आपका स्मार्टफोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने वाला है तो आपको 4G और 3G के साथ 5G ऑप्शन भी दिखाई देगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो आपका स्मार्टफोन 5G साथ काम नहीं करेगा.

ऐसे में, आपको 5G को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोचना चाहिए.

यह भी पढ़ें-

Xiaomi ने एक साथ लॉन्च किए दो लैपटॉप, लुक से लेकर प्रोसेसर तक सब है शानदार, जानें कीमत

Redmi A1 फोन की अक्टूबर में होगी एंट्री, ऑफिशियल टीजर ने किए ये खुलासे



Source link

Leave a Comment