Uber Claims About Users Data Was Not Leaked In Hacking, 18-year-old Boy Hacked The App | Uber Claims About Hacking: उबर का दावा


Uber claims about hacking: एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उबेर ने अपने ऐप्स की हैकिंग के बारे में दावा किया है. कंपनी का कहना है कि लेटेस्ट हैकिंग में कंपनी के किसी भी यूजर का डेटा लीक नहीं हुआ है. कंपनी ने बताया कि जांच में इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि हैकर्स, यूजर्स के डेटा तक पहुंच गए थे. कथित तौर पर उबेर के ऐप्स को एक 18 साल के लड़के द्वारा हैक किया गया था. ऐप्स को हैक करने के बाद उसने साइबर सुरक्षा रिसर्चरों को कई स्क्रीनशॉट भेजे थे. जिससे पा चलता है कि वो क्लाउड-आधारित सिस्टम और कोड रिपॉजिटरी तक पहुंच गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उबेर ऐप्स को हैक करने के बाद एक व्यक्ति ने द न्यूयॉर्क टाइम्स से संपर्क किया था. इस व्यक्ति ने हैकर होने का दावा किया और इंटरनल उबेर सिस्टम के स्क्रीनशॉट भेजें कि उसके पास उनके सिस्टम तक पहुंच है. द न्यूयॉर्क टाइम्स को कथित हैकर ने बताया कि उसने मनोरंजन के लिए उबेर को हैक किया था और वो कंपनी के सोर्स कोड को लीक करने पर विचार कर रहा था. 

पहले भी हैक हो चुके हैं उबेर के ऐप्स

हालांकि कंपनी ने इन दावों का खंड़न किया है. कंपनी का कहना है कि उबेर, उबेर ईट्स, उबेर फ्रेट और उबर ड्राइवर ऐप समेत सभी सेवाओं को फिर से चालू कर दिया गया है. उबर ने बताया कि राइड-हेलिंग सेवा ने हैकिंग के बारे में बताया था, जिसके तुरंत बाद उन्होंने अपनी सेवाओं को बंद कर दिया था. इससे पहले, 2016 में, हैकर्स ने कथित तौर पर 57 मिलियन से ज्यादा ड्राइवरों और राइडर खातों से जानकारी चुरा ली थी. इसके बाद हैकर्स ने उबेर से संपर्क किया और कथित तौर पर उनके पास मौजूद डेटा की कॉपी को रिमूव करने के लिए $ 100,000 की मांग की थी.

ये भी पढ़ें-

SOVA Android Trojan: खतरे में है आपका बैंक खाता, सरकार की चेतावनी, इन ऐप्स को ना करें इंस्टॉल

Flipkart Big Billion Days Sale: पेटीएम देगा शानदार कैशबैक ऑफर, देखें डिटेल्स

Apple News: ब्रांड में नंबर वन एपल अब बिजली बचाने वाले iPhones पर कर रहा है काम



Source link

Leave a Comment