Government Took Strict Action, Because Of This 35 WhatsApp Groups Were Banned


35 WhatsApp Group Ban: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इन प्रदर्शनों में कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया है. बड़े पैमाने पर पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया गया. रिपोर्ट्स सामने आई कि अग्निपथ योजना के खिलाफ हुड़दंग फैलाने के पीछे करीब 35 वॉट्सऐप ग्रुप जिम्मेदार हैं. इन वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से देशभर में अग्निपथ स्कीम के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाई जा रही थी, जिसके बाद देशभर से हिंसा और आगजनी की खबरे सामने आई. अब ऐसे में सरकार ने इस ओर सख्त कदम उठाते हुए इन 35 WhatsApp Group को Ban कर दिया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, केंद्र सरकार ने हिंसा को हवा देने के मामले में सख्त एक्शन लेते हुए इस मामले में जिम्मेदार 35 वॉट्सऐप ग्रुप को प्रतिबंधित कर दिया है. साथ ही इस हिंसा के 10 मास्टरमाइंड लोगों को भी गिरफ्तार किया है. केंद्र सरकार अग्निपथ स्कीम में अग्निवीरों की भर्ती को लेकर फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर रोक लगाने का काम कर रही है. इसी श्रेणी में तीनों सेनाओं की तरफ से एक स्पष्टीकरण जारी किया गया है. इसे लोगो तक पहुंचाने का काम भी चल रहा है. सरकार का मानना है कि इस स्पष्टीकरण से फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर रोक लगाई जा सकेगी.

इस स्पष्टीकरण में, अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ फैलाई जाने वाली खबरों पर सेना (Indian Army) ने सफाई देते हुए बताया कि सेना की रेजीमेंट व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. इस व्यवस्था को पहले जैसे ही जारी रखा जाएगा. अग्निपथ योजना को मौजूदा और पूर्व सैन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद लागू किया जा रहा है.

WhatsApp को डिलीट किए बिना इन ट्रिक्स से पाएं नोटिफिकेशन से छुटकारा

Tata Nexon CNG : टाटा नेक्सन सीएनजी की टेस्टिंग के दौरान तस्वीरे हुई लीक, यहां जानें डिटेल्स



Source link

Leave a Comment