Google Meet Features Can Come In Handy, Know Them Here Quickly


Google Meet New Update: Google ने घोषणा की है कि वह अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Google Meet में पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) का सपोर्ट दे रही है. इस नए फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर को इनेबल करना काफी आसान है. Google Meet में कॉल पर यूजर्स कॉन्फ़्रेंस के दौरान राइट-क्लिक करके “पिक्चर-इन-पिक्चर खोलें” का विकल्प चुन सकते हैं. ऐसा करने पर वीडियो कॉल विंडो secondary extension के समर्थन की आवश्यकता के बिना तुरंत पॉप आउट हो जाएगी.

गूगल ने इस नए फीचर के बारे में पहली बार मार्च में बात की थी. हालांकि इसे लाने में कुछ समय लग गया. ये बदलाव वीडियो कॉलिंग सेवा गूगल मीट के हालिया अपडेट में शामिल हो वाले हैं. इसके अतिरिक गूगल और भी फीचर्स मुहैया कराता है; जैसे :- बैकग्राउंड नॉइज़ के अलावा स्वचालित रूप से रिवरबेरेशन (reverberations) को हटाना.

प्रतिभागियों को कॉल से हटाते समय होस्ट और कोहोस्ट को अब तीन विकल्प दिए जा रहे हैं

  • Simply remove the user from the call – इस विकल्प से आप यूजर को कॉल के दौरान सीधे हटा सकते हैं.
  • Fill out an additional abuse report – इसकी मदद से आप किसी भी यूजर के खिलाफ अभद्र भाषा या गाली गलोच करने के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं.
  • And/or block the user from rejoining- इसके तहत आप यूजर को ब्लॉक कर सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, गूगल मीट ने PIP और मल्टी-पिनिंग जैसे फीचर की सुविधा यूजर्स को देनी शुरू कर दी है. यह सभी Google Workspace यूजर्स के साथ-साथ पुराने G Suite बेसिक, Personal Google अकाउंट और व्यावसायिक यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है.

WhatsApp को डिलीट किए बिना इन ट्रिक्स से पाएं नोटिफिकेशन से छुटकारा



Source link

Leave a Comment